मुंबई. बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है. वह 34 साल के थे. उनकी मौत की खबर से फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. सुशांत की अचानक हुई मौत पर फैंस के साथ उनके साथी एक्टर्स भी ट्विटर पर शोक व्यक्त कर रहे हैं. सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अनुपम खेर सहित कई लोगों ने ट्वीट किया है.

क्लिक here

भास्कर की खबर के मुताबिक, बिहार में जन्मे सुशांत ने बॉलीवुड में शुरुआत से काफी संघर्ष किया था. उनकी पहली कमाई 250 रुपये की थी. स्टार बनने पर सुशांत ने 2018 में चांद पर जमीन खरीदी थी. उनका ये प्लॉट ‘सी ऑफ मसकोवी’ में है. सुशांत ने चांद पर यह जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी. उन्होंने अपने प्लॉट पर नजर रखने के लिए एक दूरबीन भी खरीदी थी. उनके पास एडवांस टेलिस्कोप 14LX00 था. हालांकि, इसमें भी कई अंतरराष्ट्रीय संधि हैं, जिनके मुताबिक इसे कानूनी तौर पर मालिकाना हक नहीं माना जा सकता, क्योंकि पृथ्वी से बाहर की दुनिया पूरी मानव जाति की धरोहर है और इस पर किसी एक देश का कब्जा नहीं हो सकता. सुशांत ऐसे पहले एक्टर थे, जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी थी.

अमेज़न पर सबसे बढ़िया डील के लिए क्लिक करें

पिछले दिनों सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ड्राइव रिलीज हुई थी जिसे खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था. सुशांत सिंह राजपूत ने बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म कोई पो चे से की थी. इसी साल वह फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में भी नजर आए थे. साल 2014 में सुशांत आमिर खान स्टारर फिल्म पीके में अनुष्का के लवर की भूमिका में दिखे थे. साल 2015 में रिलीज हुई थी सुशांत की फिल्म डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी.

सुशांत सिंह राजपूत को सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली साल 2016 में रिलीज हुई बायोपिक फिल्म एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से. इसके बाद सुशांत ने राब्ता, वेलकम टु न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आए.